बुधवार, 8 जनवरी 2020



टुकड़े गैंग का पाकिस्तानी प्रेम
January 8, 2020 • सुनील जैन राना • राजनीति
देश में मोदी सरकार की नीतियों के विरोध करने की होड़ सी मची है। कई नए कानूनों का बिना वजह विरोध किया जा रहा है। ऐसा वातावरण बनाया जा रहा है जैसे मोदी सरकार में सभी कार्य देश विरोधी किये जा रहे हों। अनेको जगह पाकिस्तानी प्रेम में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। टुकड़े गैंग को तो शायद अब भारत अच्छा ही नहीं लग रहा है। टुकड़े गैंग की सभाओं में भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्ला जैसे नारे पिछले काफी समय से लगते आ रहे हैं।
पाकिस्तान खुद अपनी बर्बादी के कगार पर है। ऐसे में भारत को गाली देकर पाकिस्तान को जिंदाबाद कहना कहां तक उचित है। पाकिस्तान में मुसलमान ही सुरक्षित नहीं हैं ऐसे में भारतीय मुसलमान की वहां क्या इज्जत होगी ?टुकड़े गैंग में हिन्दू भी शामिल हैं जो भारत विरोध में समर्थन देते हैं। यदि वे एक बार पाकिस्तान हो आयें तो उन्हें पाकिस्तान में अपनी ओकात का पता चल जाए। 
सरकार की किसी नीति का विरोध करना हो तो भले ही किया जाए लेकिन अपने देश को गाली देना ,उसके टुकड़े हो ऐसा कहना तो घिनौनी देश विरोधी मानसिकता को ही दर्शाता है। ऐसे लोग और इनको समर्थन देने वाली पार्टियाँ भले ही इनका साथ देकर हल्ला मचा कर विरोध करती हों लेकिन हकीकत में उनका जनाधार कम ही हो रहा है। * सुनील जैन राना *

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें