शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020

कोरोना- शाकाहारी भोजन करोना http://suniljainrana.blogspot.com/
February 7, 2020 • सुनील जैन राना • जनहित
* चाईनीज मांसाहारी फ़ूड बंद करोना - शाकाहारी भोजन करोना -ऊपर वाले से डरोंना- मांसाहार कर मरों ना। 
* चीन के हुबेई प्रान्त में फैला कोरोना वायरस अब चीन के अलावा दुनिया के अन्य देशों में भी फ़ैल रहा है। बताया जा रहा है की      यह वायरस सी फ़ूड यानि झींगे -मछली -केकड़े -ऑक्टोपस एवं चमगादड़ -सांप आदि से फैला है।
* चीन में मांसाहार करने की प्रवृति ने इंसानियत की साड़ी मर्यादाएं लांघ दी हैं। यूरोपियन देशों में मुर्गा -बकरी -भैंसा -सूअर आदि    खाया जाता है जबकि चीन में समुद्री जीव -सांप -कुत्ते -चमगादड़ आदि बेहताशा खाये जाते हैं। इन जीवों को जिन्दा ही कढ़ाई के    खौलते तेल में पकाकर खा लिया जाता है। जिन्दा सांप को बीच में से चीर कर उसका खून पी लिया जाता है। इंतहा तो तब हो        जाती है जब अनेक वीडियो में इंसानी शरीर के टुकड़े दिखाते हैं जिसे हैवान मांसभक्षी खाते होंगे।
* लगता है की भौतिक युग की चकाचौंध में चीन यह भूल गया है की प्रकृति जब बदला लेती है तब सारा हिसाब एक ही      बार में पूरा कर देती है। सिर्फ जीभ के स्वाद के लिए इतनी हिंसा। समझ में नहीं आता है की जब प्रकृति ने शाकाहारी            भोजन के इतने विकल्प दिए हैं तो फिर क्यों इतनी हैवानियत भरा मांसाहार किया जा रहा है?
याद रखिये -बलशाली हाथी और शक्तिशाली घोड़ा -दोनों ही शाकाहारी होते हैं। इस भ्र्म में मत रहिये की मांसाहारी भोजन          ज्यादा ताकतवर होता है। अनेक बीमारियां लाता है मांसाहारी भोजन।
* कोरोना जैसे वायरस ना फैले इसलिए शाकाहारी भोजन ही सर्वोत्तम आहार है। * सुनील जैन राना *

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोना