बुधवार, 3 जून 2020

तेरे टुकड़े -टुकड़े होंगे -जरूर -जरूर https://suniljainrana.blogspot.com/
June 3, 2020 • सुनील जैन राना • राजनीति
भारत में देश विरोधी मानसिकता वाले लोगो की कमी नहीं है। राजनीति में तो यह सब चलता  लेकिन JNU जैसे शिक्षा संस्थानों में देश के टुकड़े -टुकड़े होंगे जैसे नारे लगना कतई देश हित में नहीं है। अब ऐसे गैंग शिकंजे में कसे भी जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है की इन देश विरोधी गैंगों की बद्दुआ इनके जैसी सोच वाले पड़ोसी मुल्कों पाकिस्तान और चीन को लगने वाली है। ये दोनों ही देश भारत एवं विश्व से गद्दारी करने में लगे रहते हैं। 
पाकिस्तान जैसा तुच्छ देश जिसकी जनता भूखे मर रही है ,इमरान खान भीख का कटोरा लिए घूमता है कोई भीख भी नहीं देता। जनता त्राहि -त्राहि कर रही है और नेता लोग मज़े कर रहे हैं अब वहां की जनता सरकार के ख़िलाफ़ सड़को पर उतर कर बगावत करने वाली है। लगता है पाकिस्तान खुद ही टूटकर ३ -४ टुकड़ो में बट जाने वाला है। 
चीन विश्व के अग्रणी देशों में शुमार है लेकिन अपनी कूटनीति -चालाकी -धोखेबाज़ी से विश्व के नज़रो से गिरता जा रहा है। कोरोना काल में चीन की विश्वासघाती नीति से अनेक देश स्तब्ध हैं। अमेरिका समेत विश्व के अनेको देश चीन की विस्तारवादी नीति और विश्वासघात करने की नीति से क्षुब्ध होकर चीन के खिलाफ एकत्र होकर उसका बहिष्कार करने और कार्यवाही करने का मन बना चुके हैं। यही नहीं चीन में चीनी लोग भी सरकार दमनकारी नीति, कोरोना पर झूठे बयानों एवं मरने वालो की संख्या में झूठ से से नाराज होकर सड़को पर उतरने की सोच रहे हैं। 
भारत के लद्दाख में ,अरुणाचल में तिब्बत में चीन अपनी मनमानी करता ही रहता है। लेकिन अब भारत अकेला नहीं है। विश्व के अनेको देश चीन के खिलाफ भारत का साथ देने को तैयार हैं। ये सभी देश चीनी सामानों के बहिष्कार कर आपसी सहयोग से सामानों की आपूर्ति करने की योजना बना रहे हैं। हम भारतीयों को भी चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए चीनी सामानों का बहिष्कार करना ही होगा। मोबाईल पर चीनी एप्प की जगह भारतीय एप्प इस्तेमाल करने चाहियें। सैन्य ताकत में भले ही चीन ताकतवर हो लेकिन आर्थिक चोट से चीन बिखर ही जायेगा। विश्व के बहिष्कार और एकत्र होकर लड़ने वाली सैन्य ताकत के आगे चीन टुकड़े -टुकड़े हो ही जाएगा। *सुनील जैन राना *

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें