मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

फ्री में पाओ ऑनलाइन कोरोना ? https://suniljainrana.blogspot.com/
April 21, 2020 • सुनील जैन राना • जनहित
भारत में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है जो चिंता की बात है। अभी हाल ही में एक पिज़्ज़ा डिलीवरी बॉय के संक्रमित होने की खबर से सभी सकते में हैं। सिर्फ उसके संक्रमण से लगभग ७० परिवार जहां उसने खाद्य पदार्थ की डिलीवरी दी थी सभी कोरोना के संदेह के घेरे में शामिल हो गए। 
जनता में भय है की सरकार कुछ जरूरी बस्तुओं की पूर्ति को ऑनलाइन मंजूरी दे सकती है। ऐसे में एक और भयभीत करने वाला भय यह है की यदि ऐसा हुआ तो कम्पनियों से भेजा जाने वाला डिलीवरी बॉय कोरोना से संक्रमित नहीं होगा इसकी क्या गारंटी होगी ?
कोरोना महामारी के समय देश की गरीब जनता को सहयोग करने वाला व्यापारी वर्ग भी विदेशी कम्पनियों अमेज़ॉन -फिलिपकार्ट आदि को दी जाने वाली इस छूट का विरोध कर रहे हैं। इन विदेशी कम्पनियों ने भारतीय जनता के लिए कुछ सहयोग नहीं किया फिर क्यों इन्हे छूट दी जाए ?बात तो बिलकुल सही है, तो फिर क्यों फ्री में पाओ ऑनलाइन कोरोना ?
यही नहीं बल्कि मोबाईल पर टिकटॉक जैसी कंपनियों का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। ध्यान रहे की इनमें  ज्यादातर कंपनियां चीनी हैं।अब समय आ गया है की चीनी कंपनियों का बहिष्कार कर देश में मेक इन इंडिया को प्रोत्साहन देकर देश में नये रोजगार के अवसर पैदा किये जाएं। सरकारी स्तर पर कोरोना के चलते ऑनलाइन बिक्री पर पूर्ण पाबंदी रहनी ही चाहिए।  *सुनील जैन राना *

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें